सबसे सस्ता कार लोन क्या आपने कभी सोचा भी था, PNB में ब्याज दर 6.65 % से शुरू

car loan
car loan loan car loan hindi sasta car loan

सबसे सस्ता कार लोन:-आज हम नई जानकारी के साथ फिर से आपके पास लौट आए हैं। Paisabazaar.com से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल  बैंक वर्तमान में सबसे सस्ती ब्याज दरों के साथ राष्ट्रीय बैंकों की पेशकश करते हैं। PNB में ब्याज दरें 6.65 %से शुरू होती हैं। इस बैंक की उच्चतम कार ऋण ब्याज दर 8.75 %है। विस्तार से जानने के लिए, अंत में दिए गए लेख को पढ़ें।

सबसे सस्ता कार लोन

भारत सहित दुनिया के कई देशों में, कोरोना मामला एक बार फिर से बढ़ा है। ओमिक्रॉन वायरस कोरोना वेरिएंट अराजकता का कारण बनते हैं। ऐसी स्थिति में, ज्यादातर लोग सामाजिक दूरी को याद करते हुए अपनी कार से एक जगह पर आना और जाना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में, लोगों की रुझान अपनी कारों के बारे में बढ़ गए हैं। यदि धन को अपनी कार के सपनों को महसूस करने के लिए विनियमित नहीं किया जाता है, तो कई बैंक कार की कीमत का 100 प्रतिशत वित्त देते हैं। यह एक संयोग है कि कार ऋण ब्याज दर न्यूनतम स्तर तक पहुंच गई है।

कहां मिल रहा है सबसे सस्ता लोन

Paisabazaar.com से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक  वर्तमान में सबसे सस्ती ब्याज दरों के साथ राष्ट्रीय बैंकों की पेशकश करते हैं। PNB में ब्याज दरें 6.65 %से शुरू होती हैं। इस बैंक कार ऋण की उच्चतम ब्याज दर 8.75 %है। इस समय, यह सबसे प्रतिस्पर्धी कार ऋण बाजार स्तर है। अन्य बैंक, दोनों सरकार और निजी, केवल ब्याज ऋण से अधिक हैं।

SBI में 7 % पर लोन 

देश का सबसे बड़ा एसबीआई बैंक भी सस्ते कार ऋण प्रदान करने में पिछड़ रहा है। यदि आप इस बैंक से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कार ऋण लेते हैं, तो आप प्रति वर्ष 7% का ऋण प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह बैंक ग्रीन कार ऋण पर 0.20 % की छूट देता है। अन्य कारों के लिए इस बैंक में ब्याज दरें 7.20 की 7.95 % हैं।

यूनियन बैंक में भी मिल रहा कार लोन 

सार्वजनिक क्षेत्र के Union Bank of India भी न्यूनतम ब्याज दर पर Car Loan देने में कोई पीछे नहीं है। इस Bank में Car Loan पर ब्याज की दर 7.15 % से 7.50 % है। सरकारी क्षेत्र के ही UCO Bank में तो केवल एक ही दर 7.15 % रखी गई है। निजी क्षेत्र के HDFC Bank में Car Loan का Interest Rate 7.5 % है।

ICICI Bank में क्या रेट है 

निजी क्षेत्र ICICI बैंक में कार ऋण के लिए 7.50 % से 9.50 % से ब्याज दर का शुल्क लिया जाता है। IDBI बैंक में कार ऋण ब्याज दरें 9.20 से 9.90%हैं। निजी क्षेत्र के संघीय बैंक को 8.50 %का कार ऋण मिला। आरबीएल बैंक में, कार ऋण ब्याज दरें 12 से 14 %हैं, जबकि सिटी यूनियन बैंक में, कार ऋण 12.25 से 12.75 %पर उपलब्ध हैं।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*